10/11/2012

एक कार्यक्रम में मुलायम ने कहा


ग्रामीण महिलाएं कम आकर्षक: मुलायम

Nov 09, 01:59 pm
लखनऊ। ग्रामीण महिलाएं उतनी आकर्षक नहीं होतीं, जितनी प्रभावशाली वर्ग की। इसलिए वे महिला आरक्षण के फायदों को ले पाने में सफल नहीं होंगी। यही वह वजह है जिसके चलते समाजवादी पार्टी संसद में महिला आरक्षण बिल के समर्थन में हिचक रही है। यह कहना है सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव का। सपा केंद्र की संप्रग सरकार का बाहर से समर्थन कर रही है।
एक कार्यक्रम में मुलायम ने कहा, 'बड़े-बड़े घरों की लड़कियां और महिलाएं ही ऊपर जा सकती हैं, याद रखना, आपको मौका नहीं मिलेगा, हमारे गांव की महिला में इतना आकर्षण नहीं।' उन्होंने दावा किया कि अगर आरक्षण बिल पास हो गया तो उच्च वर्ग की महिलाओं का स्तर और ऊंचा हो जाएगा जबकि कमजोर और पिछड़े वर्ग की महिलाएं और नीचे आ जाएंगी। मुलायम ने कहा कि अगर दलित, मुस्लिम और पिछड़े वर्ग की महिलाओं के लिए विशेष प्रावधान हों तो उनकी पार्टी बिल के समर्थन के मुद्दे पर विचार कर सकती है। इस बिल के पारित होने से लोकसभा और राज्य विधानसभाओं की 33 प्रतिशत सीट महिलाओं के लिए आरक्षित हो जाएंगी।
मुलायम के इस बयान पर भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। पार्टी प्रवक्ता निर्मला सीतारमण ने बयान की निंदा करते हुए कहा कि इससे महिलाओं के प्रति सपा अध्यक्ष के नजरिये का पता लगता है। महिलाएं कोई वस्तु नहीं बल्कि ऐसी शख्यिसत हैं जिन्होंने बहुत कुछ बनाया है।
-----------------
टिपण्णी नोट; नेता जी आज की सच्चाई कह रहे हैं, उनका आशय किसी सौन्दर्य प्रतियोगिता से न होकर सोच और फायदे के लिए अपनाए जाने वाले हथकंडों की बात कर रहे हैं। जिसको उन्होंने समझा होगा देश और प्रदेश के महत्व के पदों पर रहते हुए जैसा उन्होंने अनुभव किया बयां कर दिया, अब रही बात उनकी नज़रिए की सो तो भाजपा जैसी हो ही नहीं सकती, सच्चे इन्सान हैं साफ साफ कह दिए .

कोई टिप्पणी नहीं:

समर्थक