23/10/2013

सामाजिक सरोकारों की सज़ा

(आप पता नहीं क्यों विचार नहीं करर्ते की लालू प्रसाद यादव को सामजिक सरोकारों की सज़ा राष्ट्रीय द्विज महा पंचायत के करताधर्ताओं ने दे दी है जिसमे न्यायपालिका सी बी आई तथा कांग्रेसी व् भाजपाई सब शरीक हैं कौन सुनेगा इनकी आवाज़, कहाँ से मिलेगा इनको न्याय, वो एक ही मंच था जिसे इन सब ने उजाड़ दिया है . दलित + पिछड़ा + मुस्लिम = एका पर अभी समझ नहीं बन पा रही है . मुझे पूरा  विश्वास है की एक न एक दिन इन तमाम दलित पिछड़ों को जेल में डालकर अपराधी बना दिया जाएगा)  
लालू व जगदीश शर्मा की संसद सदस्यता रद्द
नई दिल्ली, विशेष संवाददाता
First Published:22-10-13 11:13 PM
Last Updated:22-10-13 11:13 PM
 imageloadingई-मेल 
कांग्रेसी नेता रशीद मसूद की राज्यसभा सदस्यता खत्म होने के एक दिन बाद राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और जदयू सांसद जगदीश शर्मा की भी लोकसभा सदस्यता रद्द कर दी गई है।  इसके साथ लालू आपराधिक मामले में सजा के बाद सदस्यता गंवाने वाले लोकसभा के पहले सदस्य बन गए हैं।

लालू यादव को चारा घोटाला मामले में रांची की निचली अदालत ने पांच साल की सजा सुनाई थी। इस मामले में जगदीश शर्मा को भी सजा सुनाई गई है। लालू यादव बिहार के सारण क्षेत्र से सांसद थे, वहीं जदयू नेता जगदीश शर्मा जहानाबाद से लोकसभा के सदस्य थे। झारखंड में सीबीआई की विशेष अदालत ने 30 सितंबर को इन्हें दोषी करार दिया था।

लालू, जगदीश और रशीद मसूद की सदस्यता सुप्रीम कोर्ट के 10 जुलाई को दिए फैसले के आधार पर रद्द की गई है। कोर्ट ने आपराधिक मामलों में दो साल से अधिक की सजा पाने वाले विधायकों व सांसदों की सदस्यता तत्काल खत्म होने का  आदेश सुनाया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

समर्थक