23/03/2012

मुलायम बोले, नए जिले खजाने पर बोझ

अमर उजाला से साभार-

मुलायम बोले, नए जिले खजाने पर बोझ

लखनऊ/ब्यूरो।
Story Update : Friday, March 23, 2012    1:09 AM
mulayam spoken the new district the burden on the exchequer
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने कहा कि मायावती के राज में कई जिले बढ़ा दिए गए। इससे अधिकारियों के आवासों, कार्यालयों, जेल तथा अन्य सुविधाएं सृजित करने के कारण खजाने पर भारी बोझ पड़ेगा। सपा मुखिया की इस बात से साफ संकेत मिल रहे हैं कि बसपा सरकार में बने नए जिलों को खत्म किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सरकार कानून का राज कायम करेगी।

वह बृहस्पतिवार को यहां पार्टी मुख्यालय पर कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को भरोसा दिलाया कि उन्हें कामकाज के लिए बार-बार लखनऊ की भागदौड़ नहीं करनी होगी। घर बैठे उनके काम होंगे। वह मुख्यमंत्री से भी पूछ सकेंगे कि उनका काम कब तक हो जाएगा। कार्यकर्ताओं को अपने कामकाज के लिए केवल एक बार लखनऊ आकर आवेदन पत्र या प्रार्थना पत्र देना होगा। उन्होंने आश्वस्त किया कि बसपा सरकार में सपा के कार्यकर्ताओं पर कायम किए गए फर्जी मुकदमे वापस लिए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती बसपा सरकार ने पत्थर के पार्कों और प्रतिमाओं पर सरकारी खजाने को लुटा दिया। इस समय सरकारी खजाना लगभग खाली है। बावजूद इसकेसपा सरकार अपने वादे पूरे करेगी। बेरोजगारों को भत्ता देने का फैसला किया जा चुका है। जल्द ही किसानों को पेंशन, कन्या विद्याधन योजनाएं भी शुरू कर दी जाएंगी। पैसे के अभाव के बावजूद सपा के घोषणापत्र का हर वादा पूरा किया जाएगा।

‘कार्यकर्ताओं को चिंता करने की जरूरत नहीं है। मैं इसीलिए मुख्यमंत्री नहीं बना, जिससे कार्यकर्ताओं व जनता की समस्याएं मालूम होती रहें। मैं अब कार्यकर्ताओं व जनता के साथ ही रहूंगा। हम सब मिलकर सरकार के कामकाज पर निगाह रखेंगे। कहीं गड़बड़ी होगी तो उस पर सरकार को सावधान करेंगे।’
मुलायम सिंह यादव, सपा अध्यक्ष

कोई टिप्पणी नहीं:

समर्थक