23/07/2015

एक ओर ये और दूसरी ओर ये

माननीय मुलायम सिंह यादव के आस पास एसे लोग।

मुलायम के खिलाफ FIR लिखो वरना कोर्ट जाऊंगा'

Amitabh Thakur writes leter to SSP.
सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के खिलाफ धमकाने की शिकायत करने वाले आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने एसएसपी राजेश कुमार पांडेय को रजिस्टर्ड डाक से पत्र भेजा है।
ठाकुर का कहना है कि अगर एसएसपी उनकी एफआईआर दर्ज नहीं कराएंगे तो वह कोर्ट जाएंगे।
अमिताभ ठाकुर ने मुलायम सिंह यादव के खिलाफ फोन पर धमकाने के आरोप में एफआईआर दर्ज कराने के लिए 10 जुलाई को हजरतगंज कोतवाली में प्रार्थनापत्र दिया था।
इंस्पेक्टर विजयमल यादव ने प्रार्थनापत्र रिसीव किया लेकिन रिपोर्ट नहीं लिखी।
ठाकुर का कहना है कि उन्होंने एसएसपी को भी एक आवेदन भेजा है। अगर अब भी एफआईआर नहीं लिखी गई तो वह 156 (3) सीआरपीसी के तहत रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए कोर्ट जाएंगे।
............. 

महिलाओं से बोलीं मुलायम की बहू, 'शर्म और सहनशीलता छोड़ दो'

...लोगों को मुहतोड़ जवाब देंगे
हर व्यक्ति जन्म से ही कुछ अधिकार लेकर आता है चाहे वह जीने का अधिकार हो या विकास के लिए अवसर प्राप्त करने का, परंतु इस पुरुष प्रधान समाज में महिलाओं के साथ लैंगिक आधार पर किए जा रहे भेदभाव की वजह से महिलाएं इन अधिकारों से वंचित रह जाती हैं।
इसी विचार के चलते महिलाओं के अधिकारों को सुनिश्चित करने हेतु हमारे संविधान में अलग से कानून बनाए गए हैं और समय-समय पर इनमें संशोधन भी किया गया है। जिसको हमें जानना बहुत जरूरी है और जानकर अमल करना उससे कही ज्यादा जरूरी है।
ये बातें सामाजिक संस्था ‘बी अवेयर फाउंडेशन’ की संरक्षिका समाजसेवी अपर्णा यादव ने राजधानी के राय उमानाथ बाली प्रेक्षागृह में आयोजित महिला सुरक्षा एवं अधिकार विषय पर आयोजित सेमिनार में कही।
अपर्णा ने कहा कि समाज ने हमें सहनशीलता व शर्मीलेपन का ताज पहना दिया है जिसे उतार फेकना होगा। अपने इरादे को मजबूत कीजिए और दृढ़ संकल्प लिजिए कि अब हम अपने ऊपर हो रहे किसी भी तरह के अपराध का डटकर मुकाबला करेगें और समाज में महिलाओं के प्रति गलत निगाह रखने वाले लोगों को मुहतोड़ जवाब देंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

समर्थक